संत कबीर नगर में 50 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया लेखपाल, एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार

141

(संत कबीर नगर) मेंहदावल तहसील के पास में ही स्थित एक चाय की दुकान के पास से एक लेखपाल को गिरफ्तार किया गया । वह एक जमीन के बंटवारे की फाइल में रिपोर्ट लगाने के नाम पर लेखपाल 50 हजार रुपये रिश्वत ले रहा था इसी बीच एंटी करप्शन टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

संतकबीर नगर (मेंहदावल)‌ : मेंहदावल तहसील में कार्यरत एक लेखपाल को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ एंटी करप्शन टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। एंटी करप्शन टीम बखिरा थाने पर आरोपित लेखपाल को लेकर गई है। वहां पर लेखपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। इस घटना के होने के बाद मेंहदावल तहसील क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। यह क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं।

क्या है पूरा मामला :-

थाना सहजनवां जनपद गोरखपुर का सांथा के राजीडीहा में शैलेश कुमार पुत्र यदुवंश चौबे निवासी तिरवान की जमीन है। मेंहदावल तहसील में उनका जमीन के बंटवारे का मामला चल रहा है। बंटवारे की फाइल में रिपोर्ट लगाने के नाम पर लेखपाल अश्वनी मिश्र ने उनसे 50 हजार रुपये की रिश्वत के रूप में मांग की गई थी।

लेखपाल अश्वनी मिश्र मंगलवार की सुबह 10 बजे मेंहदावल तहसील के पास स्थित चाय की दुकान पर बैठे हुए थे। इसी बीच शैलेश कुमार यहां पर उपस्थित थे।एंटी करप्शन टीम की अगुवाई कर रहे संतोष कुमार दीक्षित के नेतृत्व में एंटी करप्शन टीम चाय की दुकान पर पहुंच गई तथा लेखपाल अश्वनी मिश्र को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

जैसे ही एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को गिरफ्तार कर लिया, वैसे ही मौके पर हड़कंप मच गया। बगल में ही तहसील स्थित होने के कारण कुछ लेखपाल भी मौके पर पहुंच गए। लेकिन तब तक एंटी करप्शन टीम आरोपित लेखपाल को लेकर रवाना हो चुकी थी। इस घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है।

Read also –

https://newsxpresslive.com/chatgpt-failed-miserably-in-upsc-exam/

एक वर्ष पहले भी रिश्वत लेने के आरोप में निलंबित हुआ था यह लेखपाल :-

मेंहदावल तहसील में कार्यरत लेखपाल अश्वनी मिश्र पर एक वर्ष पहले भी एक रिश्वत के मामले में स्थानीय ग्रामीण लोगों द्वारा प्रदर्शन किया था। अजय कुमार त्रिपाठी ने मेंहदावल के उप जिलाधिकारी रहे लेखपाल अश्वनी मिश्र को तत्काल निलंबित कर दिया था। आरोपित लेखपाल पर इससे पहले भी कई प्रकार के आरोप लग चुके हैं।

अधिकारियों का क्या कहना है? :-

मेंहदावल के उपजिलाधिकारी योगेश्वर सिंह द्वारा यह बताया कि लेखपाल अश्वनी मिश्र को एंटी करप्शन टीम ने 50 हजार रुपये रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में एंटी करप्शन टीम बखिरा थाने में मुकदमा दर्ज करा रही है। अभी तक तहसील प्रशासन को पूरे मामले से अवगत नहीं कराया गया है।

इन खबरों को भी पढ़ें।

ऑस्कर में भारत को पहली बार मिला 2 अवॉर्ड: जाने पूरी लिस्ट

संत कबीर नगर में बिजली विभाग के विद्युत कर्मचारियों का 72 घंटे का हड़ताल,

पुरानी बस्ती में जलभराव की समस्या को खत्म करने के लिए 1.25 करोड़ का प्रस्ताव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here