संतकबीर नगर में बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक में शराब पीने का मामला आया सामने :

126

संतकबीर नगर में बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक में शराब पीने का मामला आया सामने : संतकबीरनगर में बखिरा स्थित बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक शाखा में अधिकारियों का शराब पीते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि शाम होते ही कार्यालय शाखा प्रबंधक के लिए बैंक मयखाना बन जाता है। जैसे ही बैंक की शाखा बंद होती है शाखा प्रबंधक व उसके कुछ सहकर्मी आराम से उसमें बैठकर जाम से जाम छलकाते हैं। वीडियो वायरल होने की घटना भी हर मोबाइल तक पंहुची है।

बखिरा क्षेत्र का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हैरानी की बात है कि यह वीडियो बैंक से ही बनाया गया है। मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में भी है, मगर इसे दबाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। वायरल वीडियो में शाखा प्रबंधक के साथ दो और लोगों का शराब पीने का वीडियो वायरल हो रहा है।

हालांकि वीडियो में कौन है यह जानकारी नहीं हो पा रही है। इस पूरे मामले में क्षेत्राधिकारी ने कहा कि जानकारी नहीं है ना ही वीडियो है। अगर ऐसी बात है तो जांच कराई जाएगी। जांच में सही पाए जाने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

https://untoldtruth.in/wp-admin/post.php?post=94941&action=edit

इसे भी पढ़ें…

घनघटा में “कार्यालय नहीं तो वोट नहीं”: नगरपंचायत कार्यालय बनवाने को लेकर हैंसर केव्यापारी लामबंद

नवसृजित नगर पंचायत हैंसर बाजार धनघटा का कार्यालय हैंसर बाजार के अहरा वार्ड में प्रस्तावित है। जिसे वहां से हटाकर कहीं अन्यत्र बनाए जाने की चर्चा को लेकर व्यापारियों में रोष है। रविवार की दोपहर करीब 2 बजे हैंसर क्षेत्र के व्यापारी और आसपास के करीब सैकड़ों की संख्या में लोग हैसर चौराहे पर पहुंच गए और सड़क पर शांति प्रदर्शन शुरू कर दिया। उनका कहना है 22 सालों तक हमने संघर्ष किया तो आज कार्यालय कहीं और क्यों बन रहा है। लोगों का कहना था कि अगर कार्यालय कैंसर में नहीं बना तो वोट भी यहां से नहीं मिलेगा।

व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुशील कुमार, भालचंद्र अग्रहरि, शिव कुमार, अंतिम अग्रहरी, बैजनाथ मद्धेशिया, वीरेंद्र जायसवाल, बाल मुकुंद अग्रहरि, बृजेश अग्रहरि, प्रदीप सैनी, पिंटू शुक्ल, इकबाल अंसारी, करन, देवानंद आदि का कहना है कि 22 वर्षों के व्यापारियों के लंबे संघर्ष के बाद हैसर बाजार धनघटा को नगर पंचायत का किसी तरह दर्जा मिल पाया। जिसके कार्यालय के लिए तहसील प्रशासन ने नगर पंचायत के वार्ड संख्या 9 के अहरा में जमीन भी चिन्हित कर लिया है।

कार्यालय हटवा कर कहीं अन्यत्र बनाए जाने का दबाव

व्यापारियों का कहना है कि एक जनप्रतिनिधि यहां से कार्यालय हटवा कर कहीं अन्यत्र बनाए जाने का दबाव अधिकारियों को दे रहे हैं। जिसको लेकर यहां के व्यापारियों में काफी रोष है। व्यापारियों ने ई रिक्शा पर माइक लगाकर शांति पूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शनकिया।

व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुशील कुमार अग्रहरी ने कहा कि यहां के व्यापारी और पास पड़ोस गांव के लोग किसी भी कीमत पर नगर पंचायत कार्यालय को यहां से हटाने नहीं देंगे। इसके लिए जितना भी संघर्ष करना पड़ेगा किया जाएगा।

इसे भी पढ़े…

संतकबीरनगर में 16 करोड़ से बनेगाबघौली – बंजरिया मार्ग:

संतकबीरनगर के बघौली विकास क्षेत्र के 14 किलोमीटर की दूरी वाली बघौली- बंजारिया मार्ग की सूरत जल्द ही संवरने वाली है। 16 करोड़ की लागत से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्मित होने वाली सड़क का रविवार को सांसद प्रवीण निषाद और मेंहदावल विधायक अनिल त्रिपाठी ने फीता काटकर शिलान्यास किया।https://youtu.be/f1eAxqYJvN0

सांसद प्रवीण निषाद ने कहा कि प्रदेश व केंद्र में भाजपा की सरकार होने का लाभ जन-जन को मिल रहा है। हमारी सरकार जनता की सोच के अनुसार उसे धरातल पर उतारने का कार्य कर रही है। 2017 से पहले भी मेरे द्वारा जन जागरूकता रैली निकाली गई थी तो बघौली बंजरिया मार्ग जैसी जिले की कई सड़कें बहुत ही जर्जर हो चुकी थी। स्थानीय नागरिकों को आवागमन में बड़ी ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था

लेकिन अब जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 7 सड़कों का सौंदर्यीकरण किया गया है।सड़कों के निर्माण कार्य से मरीजों और स्कूली बच्चों को भी आवागमन में काफी सुविधाएं मिलती हैं। पूर्व की सरकारों के जनप्रतिनिधि विकास कार्य की बजाए चौराहों पर बैठकर सिर्फ अपना विकास करते थे, लेकिन अब स्थिति वैसी नहीं रही। भाजपा सरकार में सड़कों के साथ-साथ विकास कार्यों का आए दिन समीक्षा किया जा रहा है। जिससे लोगों का विकास संभव हो सके।

आने जाने वालों की कमर टूट जाती थी

मेंहदावल विधायक अनिल कुमार त्रिपाठी ने कहा किवर्षो से मैंने देखा है। सड़क की हालत कितनी जर्जर थी।आने जाने वालों की कमर टूट जाती थी। उन्होंने कहाकि यह जो सड़क 14 किलोमीटर की बनने जा रहीं हैं।उसकी लागत 16 करोड़ से ज्यादा है। उन्होंने कहा कियह टू लेन सड़क बनेगी इसकी गुणवत्ता नेशनल हाईवेकी तरह होंगी। इस सड़क की गुणवत्ता इतनी होगी कि15 साल तक टूट फुट नहीं होगी। पिछली सरकार में जोभी सड़कें बनी, इधर बनती थी उधर टूट जाती थी ।

कार्योमें खाना पूर्ति कर सारा माल डकार जाते थे। लेकिनजनता ने उन्हें लात मारकर बाहर का रास्ता दिखा दिया।अब सरकार भी बदली है जनप्रतिनिधि भी बदले है। अब आपका भरोसा टूटने वाला नही है। अब जो भी कार्य होगा गुणवत्ता पूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह का इस्टीमेट बना है उसी प्रकार की सड़क होगी किसी प्रकार का भ्रष्टाचार नही होगा। किसी भी कार्य में अगर भ्रष्टाचार होता नजर आए या गुणवत्ता में कोई कमी आये तो मुझसे या सांसद से बता सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here