पत्नी की डायरी से खुला हत्या का राज : नींद की गोलियां देकर गला घोंटा

153

पत्नी की डायरी से खुला हत्या का राज : नींद की गोलियां देकर गला घोंटा; गोरखपुर में 35 दिन पहले हुए हत्याकांड का पुलिस ने सोमवार को चौंकाने वाला खुलासा किया। पुलिस के मुताबिक, पत्नी ने प्रेमी और उसके दोस्त के साथ मिलकर 6 मार्च को पति की हत्या की थी। युवक उसी दिन सुबह दुबई से घर लौटा था। रात में पत्नी ने पति को खाने में मिलाकर नींद की कई गोलियां खिला दी।

इससे वह गहरी नींद में सो गया। रात करीब 1 बजे प्रेमी अपने दोस्त के साथ घर में घुसा। पत्नी ने पति के पैर पकड़े। प्रेमी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर दुपट्टे से गला घोंट दिया। मामला गीडा इलाके के मल्हीपुर का है। पुलिस ने हत्यारापी पत्नी और प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी प्रेमी के दोस्त की तलाश की जा रही है।

मामला क्या है, सबसे पहले इसे पढ़िए….

पत्नी के कमरे की तलाशी लेने पर पुलिस को मिली तस्वीर

7 मार्च को तालाब में मिला था युवक का शव SSP डॉ. गौरव ग्रोवर और SP नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया, “7 मार्च को गीडा के मल्हीपुर में तालाब में एक युवक का शव मिला था। शव की शिनाख्त रामानन्द विश्वकर्मा के रूप में हुई। पुलिस ने अज्ञात पर हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गला दबाकर मौत होने की पुष्टि हुई। वहीं, घटनास्थल पर कोई संघर्ष के निशान भी नहीं मिले थे। ऐसे में युवक के करीबियों पर हत्या का शक गया।

डायरी से खुला हत्या का राज

पुलिस को मृतक की छत से एक टूटा हुआ मोबाइल • मिला। यह मोबाइल मृतक युवक का निकला। मोबाइल सर्विलांस के लिए भेजने पर पता चला कि रामानंद हत्या के एक दिन पहले ही दुबई से घर आया था। ऐसे में उसके यहां आने की ज्यादा लोगों को जानकारी नहीं थी।पुलिस ने जब घटना के दो-तीन दिन बाद मृतक की तलाशी ली तो वहां पत्नी के कमरे से एक डायरी मिली। जिसमें पत्नी ने पति से संबंध खराब होने की बात लिखी थी।

डायरी में एक फोटो मिला। सितांजली के साथ एक अन्य युवक भी था

।वहीं, पत्नी के पास से प्रेग्नेंसी किट भी मिली। जिससे पुलिस का शक पत्नी पर और गहरा हो गया। के घरइसके बाद पुलिस ने रामानंद की पत्नी सितांजली का फोन भी सर्विलांस पर लगाया। जिससे पता चला कि सितांजली एक नंबर पर बहुत बात करती थी। जांच में यह नंबर सितांजली की ननद के देवर का निकला। पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की उसने अपना जुर्म कबूल किया।

अब हत्यारोपी पत्नी का कबूलनामा पढ़िए…

सितांजली ने पुलिस पूछताछ में बताया, दिसंबर 2020 में मेरी रामानंद से शादी हुई थी। लेकिन हमारे बीच संबंध ठीक नहीं थे। फरवरी 2021 में रामानंद दुबई चला गया। इसी बीच मेरा ननद के देवर बृजमोहन से प्रेम संबंध हो गए। हम दोनों साथ रहना चाहते थे। इसलिए दो महीने पहले ही पति को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया।

प्रेमी ने इस प्लान में अपने बचपन के दोस्त को भी शामिल किया।रामानंद ने फोन पर दुबई से घर आने की जानकारी दी थी। ये बात मैंने प्रेमी को बता दी । जब 6 मार्च की सुबह रामानंद दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचा। तो प्रेमी बृजमोहन और उसका दोस्त अभिषेक भी लखनऊ पहुंचे। एयरपोर्ट से निकलकर रामानंद गोरखपुर की बस में बैठ गया।

‘मैं पति को घर से बाहर भेजी ताकि प्रेमी हत्या कर सके’

उसी बस में वो दोनों भी बैठ गए। दोनों रास्ते भर उसकी हत्या के मौके की तलाश में रहे, लेकिन सफल नहीं हुए। रामानंद जब घर पहुंचा तो मैं बार-बार उसे समान लेने के बहाने बाहर भेजती रही। ताकि प्रेमी उसकी हत्या कर सके, लेकिन मौका नहीं मिला।

हत्यारोपी पत्नी ने बताया कि नींद की गोलियां प्रेमी ने लाकर दी थीं। इसके बाद 6 मार्च की ही रात में पति को नींद को गोलियां खिला दीं। प्रेमी और उसके दोस्त के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी।छत पर ले गए। छत से साड़ी के सहारे शव नीचे ले गए और गांव के बाहर तालाब में फेंक दिया।

हत्या कर शहर से बाहर चला गया था प्रेमी

रामानंद दो साल से दुबई में कारपेंटर का काम करता था। वहीं, पत्नी का प्रेमी बीटेक किया है और दिल्ली में रहता है। हत्या के बाद प्रेमी और उसका साथी कानपुर तक साथ गए। वहां से प्रेमी बृजमोहन दिल्ली चला गया और उसका दोस्त मध्य प्रदेश चला गया था।

पुलिस ने आरोपी पत्नी सितांजली और उसके प्रेमी बृजमोहन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त दुपट्टा, साड़ी, एक डायरी, महिला का प्रेमी संग एक फोटो और प्रेग्नेंसी किट बरामद किया है। वहीं, पुलिस फरार आरोपी बृजमोहन के बचपन के दोस्त अभिषेक की तलाश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here