जम्मू कश्मीर में फिर हुआ पुलवामा जैसा हमला, 5 जवान हुए शहीद| पाकिस्तान ने…

133
जम्मू कश्मीर में फिर हुआ पुलवामा जैसा हम

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में गुरुवार को भीम्बर गली से संगीओत जाते वक्त ट्रक में में आग लगने से सेना के पांच जवानों की मौत हो गई। इस हादसे की जानकारी सेना के एक अधिकारी ने दी, जिसने बताया कि घटना दोपहर तीन बजे के करीब हुई थी। इस दुर्घटना में सेना के पांच जवानों की दुर्घटनाग्रस्तका मौत हो गई। उन्होंने इसके बारे में यह भी बताया कि घटना की जांच की जा रही है और सूचना मिलते ही सेना के उच्चस्तरीय अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंच गए। दुर्घटना के बाद आग को बुझाने की कोशिशें काफी समय तक जारी रहीं।

जम्मू कश्मीर में फिर हुआ पुलवामा जैसा हमला, 5 जवान हुए शहीद

जम्मू कश्मीर में हुआ ये भी हमला :-

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में सेना की ओर से एक ट्रक के हमले की जानकारी दी गई है, जो भीमबेर गली से गुजरा था और पूंछ के बीच नेशनल हाईवे से। इस हमले में आतंकियों द्वारा ग्रेनेड फेंकी गई थी, जिससे ट्रक में आग लग गई थी। इस हमले को कायराना और घोर नाराजगी की निशानी माना जा रहा है, क्योंकि आतंकियों ने कम विजिबिलिटी और भारी बारिश का फायदा उठाते हुए इस हमले को किया था। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन PAFF ने ली है।

देखें विडिओ :-

पूंछ से 90 किलोमीटर दूरी पर एक जगह पर सेना और पुलिस के जवान घटनास्थल पर मौजूद हैं। घटना के फुटेज में जलते हुए ट्रक के बगल में सड़क पर पड़े जले हुए सैनिकों के शव दिख रहे हैं। वाहन में आग लगने पर कितने जवान थे, यह वर्तमान में स्पष्ट नहीं है। स्थानीय लोगों और कुछ सैनिकों ने आग बुझाने की कोशिश की है। सूत्रों के अनुसार, सेना और पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई हैं और हाईवे पर वाहनों की आवाजाही रुकवा दी गई है। घटना में शहीद हुए सभी 5 जवान राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के थे।

जले हुए जवानों को तुरंत राजौरी के मिलिट्री हॉस्पिटल में ले जाया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। इसके बाद सेना ने आतंकियों को खत्म करने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। शुरुआत में खबरें आई थीं कि आसमान से बिजली गिरने से सेना के वाहन में आग लग गई थी, लेकिन सेना के बयान के अनुसार, आग बिजली नहीं बल्कि आतंकवादियों के हमले की वजह से लागि थी|

इसे भी पढ़ें :- UPSC IES, ISS Exams 2023 : 9 मई तक करें आवेदन, इंटरव्यू में मिले मार्क्स के आधार पर होगा सिलेक्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here