Google Wallet में जुड़ने जा रहे 5 new फीचर्स,User का काम ऐसे करेंगे आसान

0

Google Wallet में जुड़ने जा रहे 5 new फीचर्स :- यदि आप गूगल वॉलेट का उपयोग करते हैं, तो यह खबर आपके लिए ही है। कंपनी अपने उपयोगकर्ताओं के लिए वॉलेट में पांच नए फीचर्स जोड़ने की योजना बना रही है। इस लेख में हम इन नए फीचर्स के बारे में बता रहे हैं। टेक कंपनी गूगल अपने उपयोगकर्ताओं के लिए अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स की सुविधा प्रदान करती है।

कंपनी अपने उपयोगकर्ताओं के लिए सर्च इंजन के अलावा एक अलग डिजिटल वॉलेट भी प्रदान करती है। यदि आप भी गूगल वॉलेट का उपयोग करते हैं, तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है। हाल ही में कंपनी ने गूगल वॉलेट के लिए कुछ नए फीचर्स जोड़ने की घोषणा की है। कंपनी का कहना है कि ये नए फीचर्स उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा और गोपनीयता के लिए पेश किए जाएंगे।

Google wallet में कौन-से नए पांच फीचर जुड़ रहे हैं?

इमेज से पास सेव करने की सुविधा

गूगल वॉलेट का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए एक नई सुविधा पेश की जा रही है – इमेज से पास सेव करने की। अब आप कार्ड की फोटो क्लिक करके कार्ड का डिजिटल वर्जन बना सकेंगे और इसे गूगल वॉलेट ऐप में सेव कर सकेंगे। इस नए फीचर का उपयोग क्यूआर कोड और बार कोड के लिए भी किया जा सकेगा।

वॉलेट ऐप में आईडी सेव करने की सुविधा

गूगल ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर जोड़कर आईडी सेव करने की सुविधा प्रदान की है। इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने इस नए फीचर का ऐलान किया था। यह सुविधा उन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी जो Android 8.0 और उसके बाद के एंड्रॉइड वर्जन का उपयोग करते हैं। उपकरण में यह फीचर सक्रिय होने पर यूजर्स अपने आईडी को गूगल वॉलेट में जोड़ सकेंगे। इस सुविधा को अतिरिक्त राज्यों में भी उपलब्ध कराया जाएगा, जैसे एरिजोना, कोलोराडो और जॉर्जिया।

मैसेज से पास सेव करने की सुविधा

गूगल मैसेज ऐप (RCS के साथ मैसेज ऐप) का उपयोग करने वाले उन यूजर्स के लिए गूगल ने एक नया फीचर जोड़कर उन्हें अपने बोर्डिंग पास और ट्रेन टिकट को मैसेज के माध्यम से ही प्राप्त करने की सुविधा प्रदान की है। इन पास को मैसेज के जरिए उनके गूगल वॉलेट में सहेजा जा सकेगा।

हेल्थ इंश्योरेंस कार्ड सेव करने की सुविधा

गूगल यूजर्स के लिए एक नयी सुविधा जल्द ही उपलब्ध होगी – हेल्थ इंश्योरेंस कार्ड को वॉलेट में सेव करने की। गूगल कंपनी वर्तमान में यूनाइटेड स्टेट्स की एक हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के साथ मिलकर हेल्थ इंश्योरेंस कार्ड के डिजिटल वर्जन को विकसित करने पर काम कर रही है।

कॉरपोरेट बैज की सुविधा

गूगल यूजर्स के लिए एक नई सुविधा जल्द ही गूगल वॉलेट में शामिल होने जा रही है, जो उन्हें इमारतों, कैफेटेरिया और अन्य स्थानों में सुरक्षित पहुंच के लिए कॉरपोरेट बैज का उपयोग करने की सुविधा प्रदान करेगी। यह सुविधा गूगल यूजर्स को इस साल के अंत तक मिलेगी, जिससे उन्हें अपने ऑफिस या संगठनिक स्थानों में आसानी से पहुंच और सुरक्षा मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here