Basti News: बस्ती में रक्तदान कर मनाया गया SBI का 68वां स्थापना दिवस

35

बस्ती। शनिवार को, भारतीय स्टेट बैंक ने अपने 68वें स्थापना दिवस का आयोजन किया, जिसमें विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस महोत्सव के दौरान, बैंक के 39 शाखाओं ने पौधारोपण करके अपना समर्थन दिखाया। साथ ही, 16 अधिकारियों ने मेडिकल कॉलेज के चिकित्सालय में जाकर रक्तदान किया। इसके अलावा, बैंक ने डॉक्टर्स डे पर मेडिकल कॉलेज में 33 चिकित्सकों को सम्मानित किया।

1 जुलाई 1955 को हुईं थी भारतीय स्टेट बैंक की स्थापना :-

आशुतोष रंजन, SBI के क्षेत्रीय प्रबंधक, अपने विचारों में यह कहते हैं कि चिकित्सकों की महत्वपूर्ण भूमिका समाज में होती है। उनके अनुसार, नागरिकों के स्वास्थ्य सुरक्षा का जिम्मा सबसे ज्यादा चिकित्सकों के कंधों पर होता है। वह मानते हैं कि चिकित्सक ही स्वस्थ जीवन और स्वस्थ समाज के निर्माण के प्रणेता होते हैं।

साथ ही, SBI के मुख्य प्रबंधक, संजय कुमार उपाध्याय ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक की स्थापना 1 जुलाई 1955 को हुई थी। यह बैंक जनपद के 39 शाखाओं द्वारा इस दिन को उत्सव के रूप में मनाया जाता है।

33 चिकित्सकों को किया गया सम्मानित :-

सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यक्रमों की अवधारणा बैंक अधिकारियों द्वारा अपनी पहचान के साथ प्रस्तुत की गई। यह आयोजन में बैंक के उच्चाधिकारियों ने अपनी संदर्भित प्रशंसा और सम्मान के माध्यम से मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मनोज कुमार समेत 33 अत्यंत महत्वपूर्ण चिकित्सकों को सम्मानित किया।

इस अवसर पर उपनगरीय प्रबंधक अवधेश कुमार, सहायक प्रबंधक नैमिष यादव, उप प्रबंधक अभिषेक नारायण, शशांक वाजपेई, निशांत सिंह, अरविंद कुमार, यशवंत गौतम, सुरेंद्र सिंह, हरीश यादव, विभाकर सिंह, पंकज कुमार आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here