Delhi PG Registration 2023: दिल्ली में PG Course के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया प्रारम्भ

39

दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग ने एक अद्वितीय मूल्यांकन अभियान की शुरुआत की है। यह मूल्यांकन अभियान सभी पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सों के लिए है और इसका रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 जुलाई 2023 से शुरू हो गई है। छात्र ऑफिशियल वेबसाइट sol.du.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। DU SOL PG कोर्स के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 15 अगस्त 2023 है।

इसके बाद, विभाग में उच्चतम स्तर का मूल्यांकन किया जाएगा और योग्यता के आधार पर छात्रों को चयनित किया जाएगा। इसके लिए, छात्रों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र भरना होगा और अपनी योग्यता, पिछली शैक्षिक योग्यता और अन्य आवश्यक जानकारी प्रदान करनी होगी।

DU SOL PG : Registration Process :-

• ऑफिशियल वेबसाइट sol.du.ac.in पर जाएं।

• होम पेज पर Admissions 2023 के लिंक पर क्लिक करें।

• Post Graduate/ MBA Admissions के लिंक पर जाएं।

इन-इन PG Programs में ले सकते हैं दाखिला :-

1.MBA

2.हिंदी में MA

3.इतिहास में MA

4.राजनीति विज्ञान में MA

5. संस्कृत में MA

6.M.Com

दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओपन लर्निंग स्कूल का कैंपस, जो साल 2022 में शुरू हुआ था, यह कैंपस एक समर्पित टीम द्वारा संचालित किया जाता है, जो छात्रों को संगठित और गुणवत्तापूर्ण पाठ्यक्रम प्रदान करने के लिए समर्पित है।

छात्रों को इस कैंपस में प्रवेश करने के लिए एक न्यूनतम फीस देनी होगी। आम छात्रों और अन्य पिछड़े वर्ग के छात्रों के लिए, न्यूनतम फीस राशि 250 रुपये निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए, जिन्हें आरक्षण का लाभ मिलता है, फीस राशि केवल 100 रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here