भारत की पहली शत प्रतिशत 4K VFX संगीत विडियो बनाने वाले अखिल यादव

32


सिनेमा और संगीत जगत में पिछले कुछ दिनों में बहुत बदलाव देखने को मिले है। कोरोना काल में जहा OTT प्लेटफार्म दर्शकों की पसंद बन गया है वही फिल्मोग्राफी और डायरेक्शन भी अब नवीन तरीके से काम करता है। पहले जहा सिर्फ विदेशी कलाकारों के गानों की वीडियो में हमे आधुनिक तकनीक का प्रयोग दिखता था वही आज यह ताक़ीन भारत में कार्य कर रही अलग -अलग फिल्म इंडस्ट्री में भी देखने को मिलती है। VFX तकनीक में महारत रखने वाले ऐसे ही एक कलाकार है अखिल कुमार यादव (InsideAKY)। VFX आज लग – भग हर गाने या कहे किसी भी प्रकार के निर्देशन की मांग बन गई है। अखिल यादव आज पंजाब इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी बनने वाली म्यूजिक वीडियो के एक महत्वपूर्ण स्तंभ है।

हाल ही आया ओडिसा के मशहूर गायक मंटु छुरिया का गीत ” शरमाना “भी अपने VFX और निर्देशन के लिए चर्चा में है। इस गाने का निर्देशन पंजाब इंडस्ट्री के मशहूर निर्देशक अखिल यादव (InsideAKY) और उनके साथी हिमांशु धर ने साथ किया है। यह विडियो भारत की पहली शत प्रतिशत 4K VFX संगीत विडियो है । इसके अतरिक्त पिछले कुछ समय में अखिल यादव ने अपनी टीम के साथ ” रितो रिब्बा का हीर राँझा “, “काका का कनाडा गेड़ी ” , “अखिल का खाना बदोश ” और “MC स्क्वायर का घनी सयानी” गाने में VFX का कार्य किया है।

अखिल यादव (INSIDEAKY) से वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि भविष्य में भी VFX एक बड़े बदलाव के तौर पर सिनेमा और संगीत जगत पर प्रभाव डालने वाला है। युवा इस क्षेत्र में अपने हाथ आजमा सकते है अगर वह मेहनत और लगन के लिए तैयार है। पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर VFX निर्देशक अखिल कुमार यादव नेहा कक्कड़ , ज़ुबिन नौटियाल, करण औजला, बब्बू मान, दिलप्रीत ढिल्लों, गुर्लेज अख्तर, राजा गेमचेंजर, दी लैंडर्स, परमीश वर्मा , पिछले दिनों जिनका स्वर्गवास हुआ गायक सिद्धू मुसे वाला सबके साथ काम कर चुके है और इनसाइड मोशन पिक्चर्स (Inside Motion Pictures) नाम से अपनी कंपनी चलाते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here