एक्टर सतीश कौशिक का निधन: बुधवार को दिल्ली की होली पार्टी में मौजूद थे,1पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह कार्डियकअरेस्ट

116

एक्टर सतीश कौशिक का निधन: बुधवार को दिल्ली की होली पार्टी में मौजूद थे, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह कार्डियकअरेस्ट अभिनेता और डायरेक्टर सतीश कौशिक का बुधवार रात 1:30 बजे दिल्ली में निधन हो गया। वे 66 साल के थे। वे दिल्ली में होली के कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। इसका वीडियो भी सामने आया है। अचानक मौत को देखते हुए दिल्ली के दीनदयाल अस्पताल में उनके शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताई गई।

डायरेक्टर रूमी जाफरी ने बताया कि एयर एंबुलेंस से पार्थिव देह को मुंबई लाया जा रहा है। आज शाम 5 बजे वर्सोवा के श्मशान में उनका अंतिम संस्कार होगा। सतीश कौशिक के भतीजे निशांत कौशिक ने दैनिक भास्कर को बताया था कि उनका निधन हार्ट अटैक से हुआ। दिल्ली में फैमिली फंक्शन में शामिल होने के बाद रात में उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। परिवार उन्हें अस्पताल ले गया था, जहां उन्हें डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया।

सतीश के निधन से जुड़े अपडेट्स

सतीश कौशिक के मैनेजर संतोष राय के मुताबिक वे बुधवार रात 10.30 पर सोने गए थे। रात 12.10 पर उन्होंने मुझे कॉल किया कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है। मैं ही उन्हें हॉस्पिटल लेकर गया था।

Satish Kaushik Dead: Actor Attended Javed Akhtar’s Holi Party a Day Before, Posed With Ali Fazal-Richa Chadha

इस मामले में दिल्ली पुलिस भी जांच कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि सतीश के निधन की खबर अस्पताल से मिली थी। तबीयत बिगड़ने से अस्पताल तक पहुंचने के वक्त उनके साथ-साथ कौन था, उनके साथ क्या हुआ? इसकी जांच की जा रही है। इन लोगों से जाएगी।

सतीश की भतीजी अनीता शर्मा ने एएनआई से बातचीत में कहा- काश मैं उनकी सांसें लौटाने के लिए कुछ कर पाती। वो बहुत एनर्जेटिक और यंग थे। उनके बड़े भाई और बहन हैं। वे दोनों अब कैसे सर्वाइव कर पाएंगे। सतीश अंकल ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई थी। भगवान अच्छे लोगों को जल्दी अपने पास बुला लेता है।

https://youtu.be/OGingh9Yr_A

दो दिन पहले होली पार्टी में फिट नजर आए थे

7 मार्च को जावेद अख्तर की तरफ से जानकी कुटीर जुहू में आयोजित की गई होली पार्टी में सतीश कौशिक शामिल हुए थे। उन्होंने इस सेलिब्रेशन के फोटोज ट्वीट किए थे, जिसमें वे फिट नजर आए थे। उन्होंने लिखा था- ‘जावेद अख्तर, शबाना आजमी, बाबा आजमी, तन्वी आजमी की तरफ से रखी गई पार्टी में रंगबिरंगी खुशनुमा होली का मजा उठाया। न्यूली वेड खूबसूरत कपल अली फजल और रिचा चड्ढा से मिला। सभी को होली की शुभकामनांए । ‘

सतीश कौशिक के निधन की जानकारी सुबह अनुमप खेर ने ट्वीट करके दी। खेर ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- ‘जानता हूं, मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है, पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त #SatishKaushik के बारे में लिखूंगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था। 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम !! Life will NEVER be the same without you SATISH ! ओम् शांति!’

अनुपम खेर ने लिखा- जिंदगी तुम्हारे बिना पहले जैसी नहीं रहेगी

हरियाणा में जन्मे थे सतीश, दिल्ली से स्कूली पढ़ाई की सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1956 को हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुआ था। स्कूली पढ़ाई दिल्ली में हुई थी । किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) में एडमिशन लिया था। 1985 में उन्होंने शशि कौशिक से शादी की थी। 2 साल की उम्र में उनके बेटे का निधन हो गया था।

मिस्टर इंडिया से पहचान मिली

सतीश ने 1983 में बॉलीवुड में कदम रखा। इससे पहले उन्होंने थिएटर में काम किया था। वे अभिनेता, कॉमेडियन, स्क्रिप्ट राइटर, निर्देशक और निर्माता थे। सतीश को पहचान 1987 में फिल्म मिस्टर इंडिया से मिली थी। इसके बाद उन्होंने 1997 में दीवाना – मस्ताना में पप्पू पेजर का किरदार निभाया था। सतीश को 1990 में राम लखन के लिए और 1997 में साजन चले ससुराल के लिए सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का फिल्म फेयर पुरस्कार मिला था।

नेताओं और फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने दी श्रद्धांजलि…..

पीएम मोदी ने कहा- क्रिएटिव जीनियस का जाना दुखद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सतीश कौशिक को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा- सतीश कौशिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सतीश कौशिक को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा- सतीश कौशिक जी का निधन दुखद है। वे एक क्रिएटिव जीनियस थे, उन्होंने अपनी एक्टिंग और डायरेक्शन दोनों से लोगों का दिल जीता है। उनका काम हमारा मनोरंजन करता रहेगा। उनके परिवार और चाहने वालों के लिए संवेदनाएं।

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया- ‘एक्टर, डायरेक्टर और राइटर सतीश कौशिक जी के निधन के बारे में जानकर बेहद दुखी हूं। भारतीय सिनेमा में उनके योगदान, कलात्मक रचनाओं और उनकी सभी परफॉर्मेंस को हमेशा याद रखा जाएगा। उनके परिवार और प्रशंसकों को मेरी गहरी संवेदनाएं। ऊँ शांति शांति।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here