सहजनवां में बनेगा ग्रामीण स्टेडियम , शासन ने दिया 10.43 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को मंजूरी

144

गोरखपुर जिले के सहजनवां में जिला युवा कल्याण अधिकारी अमित कुमार सिंह 10.43 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले ग्रामीण स्टेडियम के निर्माण के लिए शासन ने स्वीकृति दे दी गई है। वहीं बड़हलगंज ग्रामीण स्टेडियम में खेल से संबंधित सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए 1.12 करोड़ रुपये मिल गये हैं।

Gorakhpur News :

गोरखपुर जिले के सहजनवां में स्थित भोला राम मस्करा इंटर कॉलेज के खाली पड़ी 3 एकड़ भूमि पर 10.43 करोड़ की लागत लगाकर ग्रामीण स्टेडियम का निर्माण कराया जायेगा। यह मंगलवार को युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग के इस प्रस्ताव को शासन ने मंजूरी दे दी है। स्टेडियम निर्माण के लिए UPPCL को कार्यदायी संस्था को बनाया गया है।

गोरखपुर जिले के सहजनवां में जिला युवा कल्याण अधिकारी अमित कुमार सिंह 10.43 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले ग्रामीण स्टेडियम के निर्माण के लिए शासन ने स्वीकृति दे दी गई है।

ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभा को निखारने के लिए इंटर कॉलेज की खाली पड़ी 2.146 हेक्टेयर भूमि पर ग्रामीण स्टेडियम के निर्माण के लिए महानिदेशक युवा कल्याण विभाग को प्रस्ताव भेजा गया था। स्टेडियम के निर्माण के लिए 10 करोड़ 43 लाख 75 हजार रुपये अवमुक्त करते हुए UPPCL को कार्यदायी संस्था नामित किया गया है। शीघ्र ही इसका निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा।

बांसगांव और बरहज में भी बनाया जायेगा स्टेडियम :-

बांसगांव और बरहज विधानसभा में भी एक-एक ग्रामीण स्टेडियम का निर्माण कराया जायेगा। 12 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कौड़ीराम में सांसद खेल स्पर्धा के समापन समारोह में इसका ऐलान कर दिया गया हैं। इसके बाद से विभाग जरूरी कार्यवाही में जुट गया है।

जिला युवा कल्याण अधिकारी अमित कुमार सिंह सहजनवां में 10.43 करोड़ रुपये लागत से बनने वाले ग्रामीण स्टेडियम के निर्माण के लिए शासन से स्वीकृति प्राप्त हुआ है। वहीं बड़हलगंज ग्रामीण स्टेडियम में खेल से संबंधित सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए 1.12 करोड़ रुपये मिल गए हैं।

Read also –

https://newsxpresslive.com/chatgpt-failed-miserably-in-upsc-exam/

बड़हलगंज ग्रामीण स्टेडियम के लिए 1.12 करोड़ रुपये मिले :-

गोरखपुर जिले के सहजनवां में स्थित भोला राम मस्करा इंटर कॉलेज के खाली पड़ी 3 एकड़ भूमि पर 10.43 करोड़ की लागत लगाकर ग्रामीण स्टेडियम का निर्माण कराया जायेगा।

बड़हलगंज स्थित ग्रामीण स्टेडियम में खेल से जुड़ी अन्य सुविधाओं को उपलब्ध कराने के लिए शासन से 1.12 करोड़ रुपये प्राप्त हुआ हैं। उधर, ब्रह्मपुर ब्लॉक के डुबौली में बन रहे ग्रामीण स्टेडियम का निर्माण तकरीबन पूर्ण हो गया है। जल्द ही उसे युवा कल्याण विभाग को हस्तांतरित कर दिया जायेगा।

इस स्टेडियम के मल्टीपरज हॉल में कबड्डी, कुश्ती, टेनिस, टेबल टेनिस, बैडमिंटन इत्यादि खेल खेलने की व्यवस्था होगी। रनिंग ट्रैक, शूटिंग रेंज, खिलाड़ियों के लिए चेंज रूम, पार्किंग आदि की भी व्यवस्था की जायेगी।

इन‌ खबरों को भी पढ़ें।

पुरानी बस्ती में स्कूल वैन को साइड देने के विवाद में स्कूल संचालक ने की फायरिंग

बस्ती में बनेगा पैलिएटिव वार्ड, बेहतर चिकित्सीय उपचार देने के लिए 15 जिलों में पैलिएटिव वार्ड बनाने का फैसला

अमेरिका ने अरुणाचल प्रदेश को बताया भारत का अभिन्न हिस्सा0

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here