बस्ती में महिला की गला रेतकर हत्या:1 बहन की शादी में अड़ंगा लगाने के शक में परिवार के युवक ने हंसिया से मारा, खेत में मिली थी लाश

151

बस्ती में महिला की गला रेतकर हत्या: बहन की शादी में अड़ंगा लगाने के शक में परिवार के युवक ने हंसिया से मारा, खेत में मिली थी लाश रुधौली थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेमरा में हुई महिला की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है। उसकी धारदार हथियार से गला काटकर नृसंशता पूर्वक हत्या की गई थी। उसका शव गांव में सरसों के खेत से बरामद किया गया था। मामले में महिला के पट्टीदार की गिरफ्तारी कर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हसिया बरामद किया है।https://untoldtruth.in/wp-admin/post.php?post=94156&action=edit

सेमरा गांव निवासी इलायची देवी पत्नी राम ललित यादव (48) शनिवार को दिन में खेत में सरसों काटने गई थी। इसके बाद घर वापस नहीं लौटी। दूसरे दिन रविवार को खेत की ओर जा रहे ग्रामीणों की नजर सरसों के खेत में लाश पर पड़ी। सूचना पर पहुंची रुधौली पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच पड़ताल में जुटी थी।

एसपी ने किया वारदात का खुलासा

एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि इलायची देवी पत्नी राम ललित यादव की हत्या उसके सगे पट्टीदार अजय कुमार यादव ने की थी। हत्यारोपी की बहन की शादी में मृतका रोकटोक करती थी, जिस कारण उसके बहन की शादी नहीं हो पा रही थी।

इसे लेकर हुए विवाद में हत्या हुई। आरोपी को भीटा रामसेन गांव के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त हंसिया, जला हुआ कपड़ा बरामद किया गया है।

18 मार्च को की थी हत्या

पूछताछ में हत्यारोपी ने स्वीकार किया कि 18 मार्च को दिन में करीब 10:30 बजे वह अपने खेत की निगरानी करने गया था, जहां उसकी पट्टीदार इलायची देवी अपने सरसों के खेत में मौजूद थी। उसे देखते ही वह गाली देने और ताना मारने लगी, जब उसने इसका विरोध किया तो उसने मारने के लिए ईंट का टुकड़ा फेंका।

इसके बाद क्रोध में आकर उसने उसी ईंट के टुकड़े को उसके सिर पर तेजी से मार दिया। सिर पर ईंट के प्रहार बाद वह गिर गई। इसके बाद उसकी हंसिया छीनकर उसके गले को काट दिया। गला काटने के दौरान खून के छींटे उसके शर्ट और लोवर पर लगे, जिसे उसने पुआल में लपेट कर जला दिया।

ये खबर भी पढ़ें…..

बस्ती में 3 शातिर चोर गिरफ्तार: 7 लाख रुपए से अधिक मूल्य के जेवरात, सामान बरामद,

बस्ती में कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम ने चोरी के जेवरात, नगदी व अन्य सामानों की बरामदगी कर तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए तीनों शातिर चोर हैं और वे बन्द घरों मे चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। चोरी की विभिन्न घटनाओ में चोरी किए गए लगभग 7 लाख 60 हजार रुपया के सामानों की उनके पास से बरामदगी की गई।https://youtu.be/2aJDOUeEWRE

एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम ने महिला अस्पताल परिसर से कंचन टोला मोहल्ला निवासी साजिद हुसैन उर्फ सादिक उर्फ गोली को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में उसने अपने अन्य साथियों के नाम बताए, इस आधार पर कंचन टोला निवासी शहजाद उर्फ जादू तुरकहिया निवासी महमूद आलम उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार किया गया।

भारी मात्रा में सामान बरामद

उनकी निशानदेही पर विभिन्न स्थानों से चोरी किए गए • मांग टीका, मंगल सूत्र, नथुनी, कील, अंगूठी, बाजूबंद, माला, पायल, हार, कान का झाला, कान की बाली, सोलर से चलने वाला वाटर आरओ, सोलर पंखा, चोरी करने में प्रयुक्त औजार आदि की बरामदगी की गई है। बताया कि चोरी के सामानों को बेचकर साजिद ने एक टेम्पो खरीदा था, जिसे भी कब्जे में लिया गया है।

पुलिस टीम को एसपी ने 10 हजार रुपए से किया पुरस्कृत

उनका एक साथी कंचन टोला निवासी सिराज अली में ही गिरफ्तार किया जा चुका है। साजिद पर 7, महमूद पर 7, शहजाद पर 2 आपराधिक मुकदमे कोतवाली थाने में दर्ज है। आवश्यक विधिक कार्यवाही पूर्ण कर सभी को न्यायालय के लिए रवाना किया गया है। खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसपी ने 10 हजार रुपए से पुरस्कृत किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here