AIIMS NORCET की निकली 3055 पदों पर बम्फर भर्ती, जल्द करे आवेदन

119
AIIMS NORCET

नर्सिंग ऑफिसर बनने के सभी इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर! दिल्ली में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS NORCET) ने 3055 नर्सिंग ऑफिसर पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। नर्सिंग ऑफिसर भर्ती संयुक्त पात्रता परीक्षा (NORCET 4) के लिए AIIMS NORCET दिल्ली और NITRD दिल्ली में पदों की भर्ती की जाएगी। नर्सिंग ऑफिसर के पद Pay-Level -7 (रु.44,900 – 1,42,400) में स्थायी आधार पर भर्ती के लिए हैं।

इसे भी पढ़ें :- Truecaller में मिलेगा अब एक नया फीचर, जाने क्या होगा इसका फायदा

AIIMS NORCET नर्सिंग ऑफिसर के लिए ऐसे करें अप्लाई

AIIMS NORCET

ऐसे में जो उम्मीदवार एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें इस परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट norcet4.aiimsexams.ac.in पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन फॉर्म का उपयोग करके आवेदन करना होगा। आवेदन प्रक्रिया में, उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा, और फिर पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों के द्वारा जनरल और OBC श्रेणी के उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से 3000 रुपये का शुल्क भुगतान करना होगा, हालांकि, एससी, एसटी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 2400 रुपये होगा। आवेदन प्रक्रिया 12 अप्रैल से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 5 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

AIIMS NORCET नर्सिंग ऑफिसर के लिए योग्यता मानदंड

यद्यपि, एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को निर्धारित योग्यता मानदंडों को जानना चाहिए। संस्थान द्वारा जारी की गई अधिसूचना के अनुसार, केवल वे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग या बीएससी नर्सिंग डिग्री प्राप्त की हो और भारतीय या किसी राज्य के नर्सिंग परिषद से नर्स एवं मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत हों। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है। इसलिए, उन्हें अधिकतम आयु सीमा के बारे में संबंधित नियमों की जानकारी होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें :- how to earn money online easily

AIIMS NORCET भर्ती 2023 के रिक्त पद

पोस्ट नामरिक्त पदों की संख्या
नर्सिंग अधिकारी (Nursing Officer)3055 पद

महत्वपूर्ण दिनांक

आयोजनतारीख
आवेदन की प्रारंभ तिथि 12 अप्रैल 2023
अंतिम तिथि 05 मई 2023
आवेदन सुधार तिथि06-08 मई 2023
परीक्षा तिथि03 जून 2023
Official Website www.aiimsexams.ac.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here