Basti News: दंगारोधी उपकरणों से लैस पुलिस बल द्वारा किया गया फ्लैग मार्च

57

प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या के बाद कल बस्ती जिले भर में रविवार को पुलिस हाई अलर्ट मोड पर रही। एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने तत्काल शांति और कानून व्यवस्था की जांच करने के लिए निकल पड़े। शहर के गांधीनगर, दक्षिण दरवाजा तिराहे समेत अन्य स्थानों पर मुस्तैद पुलिस बल को उन्होंने सतर्कता बरतने के लिए आदेश दिए।

बस्ती। प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या के बाद कल बस्ती जिले भर में रविवार को पुलिस हाई अलर्ट मोड पर रही। एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने तत्काल शांति और कानून व्यवस्था की जांच करने के लिए निकल पड़े। शहर के गांधीनगर, दक्षिण दरवाजा तिराहे समेत अन्य स्थानों पर मुस्तैद पुलिस बल को उन्होंने सतर्कता बरतने के लिए आदेश दिए।

मिश्रित आबादी वाले इलाकों में फ्लैग मार्च कर लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया। गोपाल कृष्ण चौधरी ने नागरिकों की सहयोग और सुरक्षा में सहायता के लिए गर्वान्वित किया और सख्त कानून व्यवस्था को बनाए रखने का वादा किया।

Read also –

पुलिस बल ने रविवार को विभिन्न क्षेत्रों में किया पैदल मार्च :-

एसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी और एसडीएम आनंद श्रीनेत के नेतृत्व में पुलिस बल ने रविवार को नगर पंचायत रुधौली सहित विभिन्न क्षेत्रों में पैदल मार्च किया। बखिरा तिराहा, डुमरियागंज मोड आदि पर भ्रमण करते हुए आला अफसरों ने लोगों से अपील की कि वे सोशल मीडिया या अन्य किसी भी माध्यम से किसी प्रकार की अफवाह को प्रचारित करने से बचें।

इस मौके पर तहसीलदार केशरी नंदन त्रिपाठी, प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार, इंस्पेक्टर अपराध मनोहर लाल आदि भी उपस्थित रहे और लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। शहरी क्षेत्र में सीओ सिटी ने कोतवाल शशांक शेखर राय और थानाध्यक्ष पुरानी बस्ती योगेश सिंह के साथ फ्लैग मार्च किया।

एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी के निर्देश पर सभी सर्किल के सीओ ने अपने-अपने सर्किल में शांति और कानून व्यवस्था की दृष्टि से लगातार पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च किया गया। साथ ही सभी प्रभारी निरीक्षक और थानाध्यक्ष ने भी संवेदनशील स्थानों पर दंगारोधी उपकरणों के साथ पैदल गश्त की।

पांच क्यूआरटी टीमों द्वारा किया गया दंगारोधी अभ्यास :-

जनपद में एसपी पुलिस आदेश पर पांच क्यूआरटी टीमें बनाई गई हैं जो दंगारोधी उपकरणों के साथ लैस होकर अतिरिक्त संवेदनशील और हॉट स्पॉट स्थानों पर ड्यूटी लगाने के लिए तैयार की गई हैं। सीओ सिटी द्वारा निर्देशित रविवार को पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में इन टीमों को बलवा ड्रिल का अभ्यास कराया गया।

ये टीमें दंगारोधी उपकरणों को संभालकर फ्लैग मार्च करते हुए विभिन्न संवेदनशील और हॉट स्पॉट स्थानों में गहन ड्यूटी द्वारा दिखा रही हैं।

इन‌ खबरों को भी पढ़ें।

Basti News: चूल्हे से उड़ी चिंगारी से लग गई आग, 3 चरनी और 1 छप्पर जलकर हुई राख

Basti News: बस्ती में नगर निकाय चुनाव की आदर्श आचार संहिता 23 अप्रैल से लागू

Basti News: नगर निकाय चुनाव के लिए नामांकन की तैयारियां हो चुकी है पूरी, बनाईं गई 10 टीमें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here