WhatsApp Outage: वॉट्सऐप चलाने में हो रही दिक्कत, यूजर्स ने की ट्विटर पर शिकायत

67

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp को चलाने में यूजर्स को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

इंडिया समेत दुनिया के कई देशों में वॉट्सऐप की सर्विस ठप हो गई है. वॉट्सऐप पर वीडियो और स्टेट्स डाउनलोड नहीं हो पा रहे हैं. इसके अलावा वीडियो सेंड करने में भी परेशानी हो रही है. वॉट्सऐप की सर्विस से दुखी होकर लोग ट्विटर पर जमकर भड़ास निकाल रहे हैं. हालांकि, सबसे ज्यादा परेशानी एंड्रायड बीटा यूजर्स को हो रही है.

ऑनलाइन ऐप और वेबसाइट के डाउन होने की रिपोर्ट ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर पर भी वॉट्सऐप डाउन होने की रिपोर्ट की गई है. इस प्लेटफॉर्म पर कई यूजर्स ने वॉट्सऐप ना चलने की शिकायत की है. इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर 16 अप्रैल से ही दिक्कत शुरू हो गई थी.

WhatsApp चलाने में हो रही दिक्कत

डाउनडिटेक्टर के अनुसार 42 फीसदी यूजर्स को ऐप चलाने में दिक्कत हो रही है. वहीं, 41 फीसदी यूजर्स ने सर्वर कनेक्शन में प्रॉब्लम बताई है, जबकि 17 फीसदी यूजर्स को मैसेज भेजने में परेशानी हो रही है.

अपना दर्द बयां करने के लिए वॉट्सऐप यूजर्स ने ट्विटर का सहारा लिया है. माइक्रोब्लॉगिंग प्लटेफॉर्म पर ज्यादातरयूजर्स को मैसेज भेजने में परेशानी हो रही है.121.3kअपना दर्द बयां करने के लिए वॉट्सऐप यूजर्स ने ट्विटर का सहारा लिया है. माइक्रोब्लॉगिंग प्लटेफॉर्म पर ज्यादातर यूजर्स ने वीडियो डाउनलोड ना होने की शिकायत की है.

ट्विटर पर दिखा रिएक्शन

ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि वॉट्सऐप चैट में कोई भी डाउनलोड नहीं हो रही है. यूजर ने आगे कहा कि आज इंटरनेट कनेक्शन तेज है फिर भी मुझे आज इस प्रॉब्लम का सामना करना पड़ रहा है.

एक और यूजर ने वॉट्सऐप वीडियो डाउनलोड ना होने की शिकायत की है. यूजर ने लिखा कि चैट और स्टेटस दोनों के वीडियो डाउनलोड नहीं हो रहे हैं.

एक यूजर ने दावा किया है कि 14 अप्रैल को वॉट्सऐप ऐप अपडेट करने के बाद से वॉट्ऐप में दिक्कत हो रही है. यूजर इसे जल्द ठीक करने की रिक्वेस्ट की है.

WhatsApp ने क्या कहा?

वॉट्सऐप ने अभी तक आउटेज या ऐप चलाने में आ रही दिक्कत पर कुछ नहीं कहा है. ऐसा भी हो सकता है कि ये परेशानी केवल वॉट्सऐप बीटा पर है. दरअसल, कंपनी बीटा वर्जन पर एक नए वीडियो मैसेज फीचर की टेस्टिंग कर रही है. यूजर्स चाहें तो वॉट्सऐप वेब या वॉट्सऐप डेस्कटॉप फॉर विंडो से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here