‘मन की बात’ का 100 वां एपिसोड,आमिर खान और रवीना टंडन भी होंगे शामिल

102

3 अक्टूबर 2014 को ऑल इंडिया रेडियो पर शुरू हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की “मन की बात” 30 अप्रैल को अपने 100वें एपिसोड के महत्वपूर्ण पड़ाव पर पहुंचेगी.

100 एपिसोड पूरा करने के मौके पर प्रसार भारती 26 अप्रैल 2023 को मन की बात नेशनल कॉन्क्लेव का आयोजन कर रहा है. इस अवसर पर एक्ट्रेस रवीना टंडन, आमिर खान के साथ-साथ दीपा मलिक और निकहत जरीन जैसी हस्तियां, प्रसिद्ध पत्रकार, उद्यमियों , उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी कार्यक्रम में मौजूद थे।और रेडियो जॉकी भी भाग लेंगे राष्ट्रीय सम्मेलन की इस शाम का हिस्सा बनेंगे.

मन की बात का गहरा प्रभाव : आमिर खान

कॉन्क्लेव में मौजूद रहे अभिनेता आमिर खान से पत्रकारों ने ‘मन की बात’ को लेकर एक सवाल पूछा। इसके जवाब में उन्होंने कहा, “मन की बात का भारत के लोगों पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ा है।” आमिर ने ये भी कहा कि ‘मन की बात’ चर्चा का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। देश के नेता महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करते हैं, आगे के विचार रखते हैं और सुझाव देते हैं।कौन लोग होंगे हिस्सा ?वो लोग इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे, जिनके राष्ट्र निर्माण उल्लेखनीय योगदान की पीएम ने अपने मन की बात के एपिसोड में सराहना की है.

प्रतिभागियों में विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले लोग शामिल हैं जैसे पारंपरिक कला, संस्कृति और शिल्प को बढ़ावा देना, पर्यावरण संरक्षण और वो लोग जिन्होंने कोविड के समय में सराहनीय काम किया.जेपी ने एक बयान में कहा “3 अक्टूबर, 2014 को अपनी स्थापना के बाद से, ‘मन की बात’ एक राष्ट्रीय परंपरा बन गई है, जिसमें प्रधानमंत्री हर महीने राष्ट्र को संबोधित करते हैं, और देश के लोगों से सीधा संवाद कर है. साथ ही लाखों लोगों को भारत की विकास यात्रा में भाग लेने के लिए प्रेरित करते हैं. इस काय्रकर्म ने नागरिकों के साथ एक संबंध स्थापित किया है.

उन्होनें आगे कहा- इस कार्यक्रम के जरिये भारत के लोग हर महीने अपने प्रधान सेवक के पास पहुंचते हैं, अपनी उपलब्धियों, चिंताओं, खुशी और गर्व के क्षणों के साथ-साथ नए भारत के सुझावों को साझा करते हैं.

भारत में हर दिन नया स्टार्टअप : अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा,ने “भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्ट-अप इकोसिस्टम बन गया है। अब हर दिन एक नया स्टार्टअप हो रहा है। पहले भारत आयात करने में दूसरे स्थान पर था, लेकिन अब भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता बन गया है।”डाक टिकट होगा जारी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कॉनक्लेव के समापन सत्र में ‘मन की बात’ कार्यक्रम पर बनाया गया डाक टिकट और 100 रुपए के विशेष सिक्के का विमोचन करेंगे। बता दें कि मोदी ने तीन अक्टूबर, 2014 को विजयदशमी के पर्व पर पहली बार आकाशवाणी पर इस कार्यक्रम को शुरू कियाथा

नारी शक्ति

पैनलिस्ट – बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन, सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी और पुडुचेरी की पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर किरण बेदी, एथलीट दीपा मलिक, द बेटर इंडिया के सीईओ धीमंत पारेख, बॉक्सर निखत ज़रीन और पर्वतारोही पूर्णा मालवत

अपने मन की बात करते हैं पीएम

आमिर से ये भी पूछा गया कि क्या मोदी रेडियो शो में केवल अपने मन की बात करते हैं। जवाब देते हुए एक्टर ने कहा, “मुझे लगता है कि यह उनका विशेषाधिकार है, क्योंकि वह ऐसा कर रहे हैं… ये उनका अपना तरीका है सुनने का कि लोगों को क्या कहना है, देश भर के लोगों से जुड़ते हैं। मुझे लगता है कि यह एक बहुत ही जरूरी पहल है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here