Basti News: डाॅ. वीके वर्मा को मिला राष्ट्रीय साहित्य गौरव सम्मान

1

बस्ती। डॉ. वीके वर्मा, एक वरिष्ठ चिकित्सक, साहित्यकार, और कवि, को वैश्विक महामारी कोविड-19 के बारे में उनकी कृति “कोविड-19 काव्य संग्रह” के लिए सम्मान प्राप्त हुआ है। इस सम्मान का आयोजन राष्ट्रीय साहित्य गौरव सम्मान के तहत संस्थान द्वारा हुआ, जिसका नाम है “रस कलश साहित्य संस्थान, गोंडा”। यह सम्मान डॉ. वर्मा के साहित्यिक योगदान को मान्यता और प्रशंसा देने का प्रतीक है।

इस खास अवसर पर, वरिष्ठ कवि सतीश आर्य ने एक गोष्ठी का आयोजन किया जिसमें डॉ. वीके वर्मा को सम्मानित किया गया। यह गोष्ठी कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित हुई, जहां समुदाय के सदस्यों ने डॉ. वर्मा को एक सम्मान पत्र से नवाजा। इस पत्र में डॉ. वर्मा के काव्य के प्रति उनकी प्रशंसा और आदर्शवादी सोच का वर्णन किया गया।

गोष्ठी के दौरान, वरिष्ठ कवि डॉ. सतीश आर्य ने कहा कि कोरोना महामारी को एक वैद्यकीय दृष्टिकोण से नजदीक से देखना और इसे कविता के माध्यम से व्यक्त करना जरूरी है। इस बात को साझा करते हुए, वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. रामकृष्ण लाल ”जगमग”, वरिष्ठ वकील श्याम प्रकाश शर्मा, चन्द्र बली मिश्र, और नरेंद्र प्रताप सिंह ने अपने विचारों को प्रकट किया।

इस खास मौके पर दीपक सिंह प्रेमी, नरेंद्र प्रताप सिंह, दीनानाथ, अजीत श्रीवास्तव, मनोज गुप्ता, प्रदीप चंद्र श्रीवास्तव, राघवेंद्र शुक्ल, विनय मौर्या, और अन्य भी मौजूद रहे। उन्होंने इस सामरिक और साहित्यिक मंच का लाभ उठाकर, अपने कविताओं और रचनाओं के माध्यम से अपनी बात कही और सुनाई। इस साथी उपस्थिति ने गोष्ठी को एक यादगार के रूप मे दिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here