जेईई की परीक्षा 17 जुलाई से शुरू होगी, 14 अगस्त तक रिजल्ट किया घोषित किया जायेगा

93

कोरोना के कारण पिछले दिनों इस परीक्षा को पोस्टपोन करी जा रही थी

. जॉइंट एंट्रेंस बोर्ड नेइस परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया. बोर्ड ने परीक्षा 17 जुलाई को से आयोजित करी . जेईई मेन का रिजल्ट 14 अगस्त तक घोषित हो जाएगा. कोरोना महामारी के कारण पिछले दिनों इस परीक्षा को पोस्टपोनकिया जा रहा था.

छात्र जेईई में होंगे शामिल

92,695 छात्र देश के जेईई मेन एग्जाम में शामिल होंगे.जॉइंट एंट्रेंस बोर्ड ने तीन चरणों में कैंडिडेट्स की काउंसलिंग में रिजल्ट घोसित किया जायेगा काउंसलिंग की प्रक्रिया 15 सितंबर तक पूरी कर दी जायगी . लंबे समय से छात्र इंजीनियरिंग में प्रवेश के लिए परीक्षा की तारीख का इंतजार कर रहे है बोर्ड ने परीक्षा लेने का फैसला ले लिया.

पिछले दिनों कोरोना के कारण कई बार पोस्पोने हुवे परीक्षा

यह परीक्षा अप्रैल में आयोजित होनी वाली थी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर और लॉकडाउन के कारण इस परीक्षा को कैंसिल करदिया गया था. कोरोना के खतरे के कारण जेईई, नीट समेत कई प्रवेश परीक्षाओं और प्रतियोगी परीक्षाओं को कैंसिल किया. सरकार ने यह फैसला छात्रों की सुरक्षा को लेकर लिया. कोरोना की वजह से केंद्रीय और राज्यों को बोर्ड 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को भी रद्द करा गया .

देश में कोरोना की स्थिति

JEE 2020: Today's exam was conducted smoothly across the country, says  official


देश में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार कम हो गई है, कोरोना मरीजों की सख्या कम होगी है लेकिन खतरा अभी भी है. देश में अब कोरोना का नया वैरिएंट आ गया है, जो कोरोना की पहली और दूसरी लहर से काफी खतरनाक माना जा रहा है. ऐसे में जेईई मेन परीक्षा के दौरान सख्त नियमों का पालन किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here