बस्ती शहर के गांधीनगर में बनेगा शॉपिंग कांप्लेक्स

56

बस्ती जिला पंचायत की मीटिंग शुरू होने से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी ने पदासीन सदस्यों के अतिरिक्त उनके प्रतिनिधियों को मीटिंग से बाहर कर दिया। जिला पंचायत की मीटिंग आरंभ हुई, जिसमें जिला पंचायत की आय बढ़ाने के लिए व अन्य विकास कार्यों को कराने का फैसला लिया गया। इसमें सबसे मुख्य कार्य बस्ती शहर के गांधीनगर में जिला पंचायत की जमीन पर शॉपिंग कांप्लैक्स बनाना शामिल है।

Basti News : बस्ती जिला पंचायत की मीटिंग शुरू होने से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी ने पदासीन सदस्यों के अतिरिक्त उनके प्रतिनिधियों को मीटिंग से बाहर कर दिया। इसके पश्चात वहां देखा गया कि आधे से ज्यादा हाल खाली हो गया। जिला पंचायत की मीटिंग आरंभ हुई, जिसमें जिला पंचायत की आय बढ़ाने के लिए व अन्य विकास कार्यों को कराने का फैसला लिया गया। इसमें सबसे मुख्य कार्य बस्ती शहर के गांधीनगर में जिला पंचायत की जमीन पर शॉपिंग कांप्लैक्स बनाना शामिल है।

बाबा भदेश्वरनाथ मेला व्यय का भी किया गया अनुमोदन :-

जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी व MLC सुभाष यदुवंश समेत सारे विधायकों व ब्लॉक प्रमुखों ने गांधीजी व डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मीटिंग का शुभारंभ किया गया। अपर मुख्य अधिकारी विकास मिश्रा ने एजेंडा के मुताबिक, पिछली बैठक की कार्यवाही से अवगत कराया गया।

बस्ती शहर के गांधीनगर में बनेगा शॉपिंग कांप्लेक्स

पुनरीक्षित बजट साल 2022-23 व अनुमानित बजट साल 2023-24 का यथावत अनुमोदन किया गया। बस्ती जिले के 14 विकास खंडों के 2905 व्यवसायियों पर आरोपित टैक्स(कर) सूची का अनुमोदन किया गया और इसके साथ ही लाइसेंस फीस में भी नियम के अनुसार बढ़ाने का फैसला लिया गया।

Read also –

https://newsxpresslive.com/chatgpt-failed-miserably-in-upsc-exam/

https://youtube.com/shorts/LLK-Ls8pwy8?feature=share

गांधीनगर की जमीन पर किया जाएगा शॉपिंग कांप्लेक्स का निर्माण :-

लोहिया शॉपिंग कांप्लेक्स के अधूरे निर्माण कार्य को पूर्ण कराए जाने के लिए एवं पंजाब नेशनल बैंक को आवंटित गांधीनगर की जमीन पर शॉपिंग कांप्लेक्स के निर्माण के लिए, असनहरा पुलिस चौकी के बगल स्थित जमीन पर दुकान का निर्माण, विकास भवन स्थित पुराना डाक बंगला नंबर 1 पर व्यावसायिक भवन का निर्माण, नार्मल स्कूल स्थित जमीन व अन्य जिला पंचायत की जमीनों पर व्यावसायिक भवनों का निर्माण कराने का भी फैसला लिया गया।

इन सबके साथ ही बाबा भदेश्वरनाथ मेला व्यय का अनुमोदन व फुटहिया ओवर ब्रिज के नीचे स्थित रैन बसेरे व खरीद किए गए कैटल कैचर के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई। इस मौके पर विधायक महेंद्र नाथ यादव, राजेंद्र चौधरी, कवींद्र चौधरी आदि उपस्थित रहे।

इन खबरों को भी पढ़ें।

बस्ती में बनेगा पैलिएटिव वार्ड, बेहतर चिकित्सीय उपचार देने के लिए 15 जिलों में पैलिएटिव वार्ड बनाने का फैसला

बस्ती में इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए करना होगा इंतजार, अभी 6.34 करोड रुपए की है आवश्यकता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here